कवर्धाछत्तीसगढ़न्यूज़

ABVP प्रदेश अभ्यास वर्ग का आज हुआ समापन….

कवर्धा.(अभिषेक वर्मा): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) छत्तीसगढ़ द्वारा 27 जून से 30 जून तक चार दिवसीय अभ्यास वर्ग का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य कार्यकर्ताओं को संगठन की आचार्यपद्धति और कार्यपद्धति में गहन प्रशिक्षण देना था। वर्ग के दौरान, अनेक सत्रों के माध्यम से संगठन की मूल विचारधारा, कार्यक्षमता बढ़ाने की तकनीक, नेतृत्व कौशल और सामुदायिक सेवा के विभिन्न पहलुओं पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई।

इस प्रतिष्ठित वर्ग का आयोजन जी श्याम पैलेस, लालपुर रोड, कवर्धा, छत्तीसगढ़ में किया गया। इस आयोजन में ABVP के अधिकारी, मध्य क्षेत्रीय संगठन मंत्री चेतस सुखाडिया, विदर्भ प्रांत संगठन मंत्री विक्रमजीत कलानी, छत्तीसगढ़ प्रदेश संगठन मंत्री महेश साकेत, प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल, और प्रदेश मंत्री यज्ञदत्त वर्मा ने विभिन्न विषयों पर सत्र लिए। सत्रों में कार्यपद्धति, आचार्यपद्धति, कार्यक्रम से कार्यकर्ता निर्माण, आनंदमयी सार्थक जीवन, और परिसर कार्य शामिल थे। वर्ग का समापन और घोषणाएं भी इन अधिकारियों द्वारा की गईं।

वर्ग की व्यवस्था प्रमुख तुषार चंद्रवंशी, प्रदेश सह मंत्री ABVP छत्तीसगढ़ थे।

इस अभ्यास वर्ग में 250 से अधिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। वर्ग में कई महत्वपूर्ण पहलें की गईं, जैसे प्लास्टिक मुक्त वर्ग, शून्य खाद्य अपव्यय, रासायनिक मुक्त दिवस, स्वदेशी उपयोग, और मौन भोजन। इन पहलों का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण, स्वदेशी उत्पादों के प्रति जागरूकता, और आत्मानुशासन को बढ़ावा देना था।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कबीर धाम सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है। यह आयोजन सभी के लिए एक समृद्ध और ज्ञानवर्धक अनुभव साबित हुआ।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page