कवर्धाछत्तीसगढ़न्यूज़शिक्षा

शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय सिग्नल चौक कवर्धा में मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव……

शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय सिग्नल चौक कवर्धा में शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष मनहरण कौशिक, चन्द्रप्रकाश चंद्रवंशी, वनीत छाबड़ा, श्री धुर्वे एवं समाजसेवी शुशीला श्रीमाल ने विद्यार्थियों को गणवेश एवं पाठ्यपुस्तक वितरण कर शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ किया गया.

नगर पालिका अध्यक्ष मनहरण कौशिक ने विद्यार्थियों को अपने सम्बोधन में विद्यार्थियी के सर्वांगीण विकास की बात कही। उन्होंने कहा कि बच्चे कच्चे घड़े की तरह होते है, शिक्षक ही उन्हें आकर देकर उनके सपनों को साकार करते है। माता पिता की प्रथम पाठशाला से ऊपर विद्या अध्ययन करने विद्यालय में उपस्थित सभी बच्चों को आशीर्वचन स्वरूप उक्त बातें कही। उन्होंने बच्चों के सपनों को मूर्त रूप प्रदान करने सभी शिक्षकों से आह्वान किया। नगर पालिका अध्यक्ष ने शिक्षकों से कहा कि छत्तीसगढ़ को सशक्त एवं समृद्ध बनाने में आज के इस नवनिहाल बच्चों को पाठ्यक्रम के अलावा, क्रीड़ा, सांस्कृतिक, प्रतियोगिता परीक्षाओ की सम्पूर्ण जनकारी दे.

 चन्द्रप्रकाश चंद्रवंशी ने कहा कि आज वर्तमान परिवेश पूर्णतः बदल गया है, आज छोटे एवं बड़े सभी नशे, अन्य अनेक प्रकार की बुराइयों के गिरफ्त में आ चुके है। उन्हें भी समाज के मुख्यधारा में जोड़कर प्रगति का अवसर प्रदान करने में कोई भी कसर बाकी न रहे। उन्हांने कहा कि ऐसी संकल्पना निभाने वाले समस्त शिक्षकों का इस शाला प्रवेश उत्सव में हार्दिक अभिनन्दन एवं स्वागत करता हूं। अथितियों ने सम्बोधित करते हुए आशीर्वचन प्रदान कर उज्ज्वल भविष्य की कामनां की। कार्यक्रम में संस्था के प्राचार्य ने विद्यालय की भैतिक संरचना, सुविधाएं पर अतिथियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सभी अतिथियों के प्रति विद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त करते हुए स्टाफ और बच्चों को नवीन सत्र की शुभकामनाएं दी।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page