छत्तीसगढ़न्यूज़मौसम

छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश की संभावना…..

रायपुर(अभिषेक वर्मा): प्रदेश में मानसून ने दस्तक तो दे दी है पर बारिश दो दिन से ब्रेक लगा हुआ है. वहीं अब मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 26 से 28 जून तक भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके लिए रायपुर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 26 जून से मौसमी गतिविधियां बढ़ने और भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 28 जून तक मौसम खराब रहेगा. अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 26 से 28 जून के दौरान छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार एक द्रोणिका चक्रीय चक्रवती परिसंचरण के रूप में दक्षिण गुजरात से झारखंड तक बना हुआ है, जो कि मध्य समुद्र तल से 1.5 और 4.5 किलोमीटर के बीच स्थित है. यह मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही है, जो कि दक्षिण पश्चिम की ओर ऊंचाई के साथ झुकी हुई है. इसके प्रभाव से बुधवार को छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि बढ़ाने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page