Raipurकवर्धाछत्तीसगढ़न्यूज़शिक्षा

युक्तियुक्तकरण को लेकर संयुक्त मोर्चा के विरोध की रणनीति तैयार, 21 अगस्त को जिलास्तर पर प्रदर्शन, ज्ञापन, सचिव-DPI से चर्चा व अनिश्चतकालीन हड़ताल की ये है रणनीति….

रायपुर: युक्तियुक्तकरण को लेकर संयुक्त मोर्चा के विरोध की रणनीति तैयार हो गयी है। टीचर्स एसोसिएशन, शालेय शिक्षक संघ, सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन और नवीन शिक्षक संघ की संयुक्त मोर्चा की आज ऑनलाइन बैठक हुई। बैठक में फैसला हुआ है कि 21 अगस्त से युक्तियुक्तकरण को लेकर मोर्चा सड़क की लड़ाई लड़ने उतरेगा। आज दो बजे संयुक्त मोर्चा की बैठक हुई, बैठक में टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विरेंद्र दुबे, सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा और नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत मौजूद थे।बैठक में दो बिंदुओं पर विरोध की रणनीति बनी है। युक्तियुक्तकरण और ऑनलाइन अवकाश के अलावे प्रथम नियुक्ति से सेवागणना कर वेतन विसंगति दूर करने और पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने के मुद्दे पर मोर्चा आगे की लड़ाई लड़ेगा।

बैठक में फैसला लिया गया है कि 21 अगस्त को जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन और ज्ञापन के साथ विरोध की शुरुआत होगी। जिला स्तर पर विरोध जताने के बाद 22 और 28अगस्त को मंत्री, सांसद और विधायकों को ज्ञापन सौंपा जायेगा। अगर इसके बाद भी युक्तियुक्तकरण के दोषपूर्ण नीति नियमों को वापस नहीं लिया गया, तो 2 और 3 सितंबर को डीपीआई और शिक्षा सचिव से मुलाकात कर युक्तियुक्तकरण की खामियां बतायी जायेगी और युक्तियुक्तकरण के निर्णय को वापस लेने का दवाब बनाया जायेगा।

मोर्चा के संजय शर्मा, विरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा और विकास राजपूत ने संयुक्त बयान में कहा है कि डीपीआई और शिक्षा सचिव के साथ मुलाकात में भी अगर कोई निर्णय नहीं निकलता है, तो फिर 9 सितंबर को एकदिवसीय हड़ताल किया जायेगा। अगर फिर फिर युक्तियुक्तकरण का फैसला वापस नहीं हुआ, तो एक सप्ताह के बाद अनिश्चतकालीन हड़ताल पर मोर्चा से जुड़े तमाम शिक्षक संगठन चले जायेंगे।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page