कवर्धाकृषिछत्तीसगढ़न्यूज़बोड़ला

नेऊरगांव खुर्द सैकड़ों की संख्या में वृक्षारोपण कर दिया एक सुंदर संदेश…

कवर्धा(अभिषेक वर्मा); कबीरधाम जिला के अंतर्गत ग्राम नेऊरगांव खुर्द में आज युवा संगठन युवा मुठ्ठी के सैकड़ों सदस्यों के विशेष सहयोग – प्रयास और ग्राम वासियों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से गांव में वृक्षारोपण महोत्सव वृक्ष हमर संगवारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गांव के सभी ग्रामीण जन उपस्थित होकर आज के इस कार्यक्रम को यादगार और ऐतिहासिक बना दिए।

आज वृक्षारोपण महोत्सव में गांव के लगभग 300 – 400 महिलाएं 400 – 500 पुरुष और 500 – 600 बच्चे और युवा संगठन के सैकड़ों युवा शक्ति शामिल होकर आज के इस वृक्षारोपण महोत्सव कार्यक्रम को गरिमामय और यादगार बना दिए। आज विशेषकर महिला शक्तियों द्वारा गांव में भारी संख्या में वृक्षारोपण किया गया है। आज गांव की मातृत्वशक्ति उत्साह, उमंग से आनंदित और प्रफुल्लित थे।एक अच्छी बात यह है कि नेऊरगांव खुर्द के युवा शक्ति जो हमेशा नयाचार के लिए जाने जाते हैं। वहां के युवा शक्तियों द्वारा गांव को आगे बढ़ाने के लिए सैकड़ो युवाओं का एक संगठन तैयार किए हैं। वहां की सभी युवा शक्ति गांव के लिए समर्पित है।

यहां के युवाओं ने गांव की हरियाली, समृद्धि और विकास के लिए संकल्पित और प्रकल्पित हैं। वहां के युवाओं द्वारा गांव में नयाचार कर गांव को आदर्श ग्राम बनाने के लिए प्रत्येक दिन “युवा शक्ति – युवा मुट्ठी” के द्वारा ग्राम हित के लिए नए नए कार्य किये जा रहे हैं। वहां के युवा शक्ति जिले वासियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं।

गांव में सभी युवा शक्तियों का सहयोग, विश्वास और समर्थन बढ़ चढ़कर मिल रहा हैं।

आज नेऊरगांव में ग्राम भक्ति, भाईचारा और सहानुभूति की भावना जागृत हो रही है।गांव के कुछ वरिष्ठ लोगों से बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि गांव के सभी युवा शक्ति एक सिपाही के रूप में कार्य कर रहें हैं।

“युवा शक्ति – युवा मुठ्ठी” के सदस्यों से बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि आज पूरा गांव युवा शक्ति से एक उम्मीद और विश्वास की ओर देख रही है।

हम सभी मिलकर उनके विश्वास पर खरा उतरेंगे और अपने गांव को एक समृद्ध और आदर्श गांव बनाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेंगे।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page