कवर्धाछत्तीसगढ़न्यूज़

राजस्व पखवाड़ा के पहले दिन 8 ग्राम पंचायत मुख्यालयों में लगेगा राजस्व शिविर जिसमें शामिल होगे 34 गांव के ग्रामीणजन….

कवर्धा.(अभिषेक वर्मा) मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मंशानुरूप पूरे प्रदेश सहित कबीरधाम जिले में 6 जुलाई से 20 जुलाई तक राजस्व पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कबीरधाम जिले में इसकी तैयारी पूरी हो गई है। इस अभियान के पहले दिन 6 जुलाई शनिवार को 8 ग्राम पंचायतों में राजस्व शिविर का आयोजन किया जाएगा,जिसमें 32 ग्राम पंचायतों के किसान, ग्रामीणजन शामिल होंगे। इस शिविर में खास कर राजस्व संबंधित समस्याओं, मांग और शिकायातों से संबंधित आवेदन लिए जाएंगे। राज्य शासन द्वारा आवेदन के निराकरण के लिए अलग अलग तिथी निर्धारित की गई है।

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आज सुबह जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार ,नायब तहसीलदार और राजस्व निरीक्षकों की बैठक लेकर राज्य शासन के निर्देशानुसार आयोजित होने वाले राजस्व पखवाड़ा के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने कहा कि इस अभियान के तहत प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण के लिए एक समय सीमा निर्धारित की गई है, उस समय सीमा का विशेष ख्याल रखें। निराकरण नियामानुसार होनी चाहिए। कलेक्टर ने एसडीएम, तहसीलदार को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले राजस्व शिविरों का अवलोकन निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में बताया गया कि राजस्व पखवाड़ा के पहले दिन 6 जुलाई को कवर्धा तहसील के ग्राम खडौदाखुर्द में राजस्व शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें राम्हेपुर, सुखाताल, खडौदाखुर्द और बटुराकछार के किसान और ग्रामीण जन शामिल हो सकते है। इसी प्रकार पिपरिया तहसील के ग्राम कोठार में आयोजित होगा जिसमें चरडोगरी, बरदूली, पालीगुढ़ा कोठार के ग्रामीणजन शामिल होगे। इसी तरह सहसपुर लोहारा के ग्राम बडौदाकला, कुंडा के ग्राम मोहगांव, कुकदूर के महिडबरा, पंडरिया के झिंगराडोंगरी, बोडला के दलदली, रेंगाखार के समनापुर ग्राम में राजस्व शिविर का आयोजन होगा। जिसमें आसपास के ग्राम गांगपुर, सिंगारपुर,नवागां, चंदैनी, बडौदाकला, बडौदाखुर्द, पलानसरी, रैतापारा, मोहगांव, बदना, बिरहुलडिह, कांदावानी, महिडबरा, मुनमुना, सिंगरपुर, कुल्हीडोंगरी, ढिंगराडोंगरी चेन्द्रादार, पीपरखुटा, भूरसीपकरी, केसमरदा और दलदली के ग्रामीण जन शामिल होंगे। बैठक में अपर कलेक्टर श्री निर्भय साहू,राजस्व पखवाडा के नोडल एवं डिप्टी कलेक्टर बीआर देवांगन, सहित सभी एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और राजस्व निरीक्षक उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page