कवर्धाछत्तीसगढ़न्यूज़शिक्षा

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सारंगपुर कला में मनाया शाला प्रवेश उत्सव……

कवर्धा।(अभिषेक वर्मा): शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सारंगपुर कला में आज सत्र 2024-25 के प्रवेशोत्सव एवं पुस्तक वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रांगण में हर्ष और उल्लास का माहौल देखने को मिला.

प्राचार्य सीपी चंद्रवंशी ने अपने संबोधन में बताया कि विद्यालय शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास पर भी विशेष ध्यान देता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को सुसंस्कारित और जिम्मेदार नागरिक बनाने की दिशा में विद्यालय निरंतर प्रयासरत है.

विद्यालय में स्टाफ के सभी कर्मचारि व पालकों की उपस्थिति में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जिसमें नव प्रवेशी छात्र व छात्राओं को श्रीफल भेंटकर ,गुलाल लगाकर एवम 9वी के विद्यार्थियों को पुस्तकें प्रदान किया गया, इस विद्यालय की परंपरा के अनुसार 9वी व 10वी के समस्त उपस्थित बच्चों को एक सेट नया व एक सेट पुराना पुस्तक दिया गया, 9वी व 10वी के विद्यार्थियों को केवल कापियां लेकर स्कूल आना पड़ता है, क्योंकि एक सेट पुराना पुस्तकें उनके बैठने की टेबल में ही रहता है, स्टाफ का बैठक भी रखा गया जिसमें विद्यालय के सभी फंडों का प्रभार सभी शिक्षकों को वितरित किया गया साथ ही साल भर किस प्रकार से स्कूल को संचालित कारना है इस सभी मुद्दों पर विशेष चर्चा हुई.

विघालय में यह कार्यक्रम विद्यार्थियों और अभिभावकों के बीच शिक्षा के प्रति जागरूकता और प्रेरणा का संचार करने में सफल रहा। बच्चों में उत्साह और ऊर्जा का संचार हुआ और उन्होंने नए सत्र के लिए नए उत्साह और उमंग के साथ तैयारी शुरू कर दी।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page