कवर्धाछत्तीसगढ़जन सेवान्यूज़पंडरियापांडातराई

दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 301 कन्याओं का कन्या भोज आयोजित कर आशिर्वाद प्राप्त किया- अभाविप

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला कबीरधाम इकाई पांडातराई के कार्यकर्ताओं ने नवरात्र के दुर्गा अष्टमी के पावन अवसर पर 301 कन्याओं का कन्या भोज आयोजित कर माता रानी का आशिर्वाद प्राप्त किया।

ज्ञात हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला कबीरधाम के कार्यकताओं द्वारा प्रत्येक वर्ष नवरात्र के अवसर पर विभिन्न सेवा कार्य के साथ साथ समस्त इकाईयों में कन्या भोज का आयोजन किया जाता रहा है। इसी क्रम में कवर्धा इकाई द्वारा स्वामी विवेकानंद वाचनालय कवर्धा में भोज का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

अभाविप के प्रदेश सहमंत्री तुषार चन्द्रवंशी ने बताया कि अत्र नार्यस्तू पूज्यंते तत्र रमन्ते देवता के भाव से परिपूर्ण भारत भूमि प्राचिन काल से ही माताओं को देवी का दर्जा देते आया है। शारदीय नवरात्र का यह पावन अवसर माता रानी के विभिन्न स्वरूपों का आराधना का पर्व होता है।इसी ध्येय को लेकर अभाविप के कार्यकर्ता कुंवारी कन्या शक्ति की अराधना कर मातारानी का आशिर्वाद प्राप्त किया हैं।

अभाविप के नगर मंत्री खेमलाल साहू ने कहा कि मां की भक्ति आराधना का पर्व नवरात्र समस्त मानव समाज के लिए शुभकारी हों अभाविप इकाई पांडातराई द्वारा कन्याओं का पूजन करतें हुए भोज कराकर श्रृंगार भेट करते हुए अभाविप के समस्त कार्यकर्ताओं के ऊपर आशिर्वाद बनाएं रखने की कामना किया।

उक्त कन्या भोज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से कालिया गुप्ता अध्यक्ष नगर पंचायत तुकेश चन्द्रवंशी विक्की निर्मलकर प्रदेश सहमंत्री तुषार चन्द्रवंशी सिद्धांत मिश्रा सागर लहगीर विकास चन्द्रवंशी टेकराम गज्जू गुप्ता तुलसी यादव खेमलाल साहू अजय लिलाराम चमन बिरेंद्र अजय कालेश्वर हिरेन्द्र हर्ष महेंद्र ईश्वरीय राजेश टेकराम संगीता प्रिया राधा रमा रत्ना प्रियंका एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT

You cannot copy content of this page